Magic Spells For Love And Luck +91 9872577543/9988896641 - Akola

Wednesday, 25 June 2014

Item details

City: Akola, Maharashtra
Offer type: Offer

Contacts

Contact name mkastro
Phone 9872577543

Item description

विवाह और ज्योतिष... Guru Ji Cell No. 09815102954

भारतीय समाज में विवाह का अपना महत्व अपने संस्कार है । जब दो उन्मुक्त गगन के पंछी अपने स्वत्व , अपनी स्वतंत्रता को मिलाकर 'हम' में परिवर्तित कर लें , विवाह है ॥
ज्योतिष में विवाह के लिए सप्तम भाव निश्चित किया गया है । सप्तम, सप्तमेश की दृष्टि लग्न , भाग्येश. इनका भी अपना महत्व सफल वैवाहिक जीवन हेतु है ।
आज ज्यादातर युवा कैरियर, रोजगार की आपाधापी में सही समय पर विवाह न कर बङी उम्र में विवाह करते है और आश्चर्यजनक रूप से उनकी कुंडली में सप्तम भाव पीङित रहता है ।
पिछले दिनों से कुछ महरबान हमें विवाह विषय पर लिखने के लिए कह रहे है, पता नही ये फेसबुक की महरबानी है या और कुछ , जो हो॥
मित्रगण , जैसा कि हम जानते है कि मांगलिक व्यक्ति के जीवन में निश्चित रूप से वैवाहिक परेशानियां आती है और वहाँ ज्योतिष के आगे हम नतमस्तक हो जाते है । उस व्यक्ति को निश्चित रूप से वैवाहिक समस्याओं का सामना करना होता है जब-
सप्तम शनि राहु से संबंध रखे ।
मांगलिक हो , अथवा सप्तमेश पाप पीङित हो ॥
भारतीय समाज और संस्कार प्रेम विवाह की इजाजत नहीं देते तो ये चीज आपको कुंडली में तभी देखने को मिलेगी , जब उपरोक्त वस्तुस्थिति कुंडली में हो ।
कुछ महत्वपूर्ण तथ्य-
ज्योतिषप्रेमीगण, हम गुरू और शुक्र को विवाह हेतु कारक मानते है लेकिन इनका कार्य मात्र विवाह करवाने तक रहता है उसके बाद सप्तम भाव के कारक ग्रहों का कुंडली पर अधिकार हो जाता है ये लिखने की आवश्यकता नही कि यदि सप्तमेश इन्ही ग्रहों से संबंधित हो तो बात अलग है । दूसरी बात- यदि कुंडली मांगलिक हो, सप्तम शनि राहु के प्रभाव में हो तो प्रेम विवाह की न सोचें, ये समझ लें कि इन तीनों में से कोई ग्रह आपसे कहीं गङबङ करवाना चाह रहे है और आप उन्हे मार्ग दे रहें हैं । यदि सप्तम भाव का बारीकी से अध्ययन किया जाय तो विवाह पूर्व व विवाह पश्चात की अनेक समस्याऒं से छुटकारा मिल सकता है ।
दो लोगों की कुंडली एक दूसरे को प्रभावित करती है अतः आर्थिक स्थिति भी दोनों कुंडलियों पर निर्भर करती है और इस बात का भी ध्यान रखें कि मंगल अठ्ठाइसवें वर्ष से अपना बुरा करने की ( मांगलिक होने की स्थिति में) सामर्थ्य खो देते है लेकिन प्रेम विवाह करने से पहले अपनी कुंडली किसी योग्य' ज्योतिर्विद को दिखायें ।
एक बार फिर से निवेदन है कि मैसेज बाॅक्स में अपनी जानकारी देकर प्रश्न न चिपकायें आपकी समस्या या ज्योतिष मखौल नही है कि जब चाहे आप समस्या रख दें और उम्मीद करें कि ज्योतिषी खाली बैठा है और मेरी ही मुफ्त में पूछी गयी समस्या का समाधान करने बैठा है तो मित्रवर कठोर बात ये है कि यदि वास्तव में जानकार है और कुछ कर सकता है वो निश्चित रूप से निशुल्क नहीं करेगा ॥
ये हमारी ही नही सबकी बात है , आप यदि ये कहते है कि फलां ज्योतिषी ने कुछ नही किया ज्योतिष , ज्योतिषी दोनों गलत है तो नहीं, आपका दृष्टिकोण गलत है ।
दूसरे - एक जिज्ञासु से कल हमने कहा कि हम निशुल्क फलादेश नही करते तो उनका जवाब बङा रोचक था, तुम्हे ही कुछ आता तो फेसबुक पर क्या करते ? उन्हें हमारा उत्तर है कि पिछले कुछ दिनों से लिखे हमारे लेख यदि फेसबुक पर आ सकते है तो बेहतर ज्योतिषी भी मिल सकता है ।
लेख सभी ज्योतिष के चाहने वालों हेतु है और जो पात्र है उन्हें मिलते रहेंगे ।

स्मरण - जैसा कि हमने कल कहा था आप कल हमारे पेज पर सुबह नौ बजे की जाने वाली हमारी पोस्ट के कमेंट बाॅक्स में अपनी जानकारी देकर एक प्रश्न का निशुल्क उत्तर पा सकते है । ज्योतिष सम्बन्धित अन्य लेखों को पढ़ने के लिय हमारे पेज को (click on the link) लाइक करे !
www.facebook.com/astroalways ( Guru Ji Cell No. 09815102954 )
httpwww.astroalways.com/
आपका स्वागत है, पधारे और पेज लाइक कर उत्साहवर्धन करें । अगर इस लिंक पर जाने का कष्ट नही कर सकते तो हमारी टाइमलाइन पर पोस्ट में लिंक देखे, आसान होगा।
धन्यवाद !